Android Oreo logo

Android Oreo Latest Features in Hindi

 Android Oreo 8.0 Update and Latest Features.

Google  ने एंड्राइड के नए version को लांच कर दिया है जिसका नाम है एंड्राइड Oreo 8.0. इस version में उसने बहुत सारे चीजों को अपडेट किया .

एंड्राइड  Oreo अभी सारे फ़ोन के लिए लांच नहीं हुआ है .अभी ये कुछ एंड्राइड फोन के लिए हुआ है जिनका नाम है : Nexus 5X , Nexus 6P , Nexus Player , Google Pixel , Pixel XL ,Pixel c.

Important Features of Android 8.0 Oreo

Picture in picture Mode (PiP):

इसका मतलब है आप एक बार में दो app अपने मोबाइल में use कर सकेंगे .ये इसके अंडर इनबिल्ट होगा .अगर आप विडियो देख रहे और उसी समय आपको चैट करना है तो आप कर सकते है आपको अपना विडियो बंद नहीं करना पड़ेगा .

Notification dots:

Notification dots.
Android Oreo 8.0 Latest Features in hindi

इस अपडेट में notification को पूरी तरह से बदल दिया गया है, अब जो भी notification आएगी वो आपके app के उप्पर डॉट के रूप में दिखाई देगी .जब आप उस app पर long प्रेस करेंगे तो आपको वही पर दिख जायेगा की क्या आया हुआ है .

Auto fill:

पहले आपको बार बार email और password डालना परता था किसी भी फाइल में लॉग इन करने के लिए . अब आपको एक बार फिल करना है , उसके बाद आप जिस भी app पर लॉग इन होना चाहे वो औतोफिल्ल हो जायगा आपको अपना detail बार बार नहीं भरना होगा .

Google play protect :

Google play protect
Android Oreo Latest Update in Hindi

ये आपके मोबाइल को कम्पलीट सिक्यूरिटी पर्दान करता है . अगर आपके मोबाइल में कोई app misbehave कर रहा है तो उसे वो स्कैन करेगा उसके बाद उसे uninstall या डीएक्टिवेट कर देगा .

Battery optimization :

battery saver
Latest Features of Android Oreo


बैटरी ऑप्टिमाइजेशन एंड्राइड 7.0 Nought में भी था मगर उसको और एक्सटेंड कर दिया गया ,जैसे की आपका मोबाइल का चार्ज 10-15% बचा हुआ होगा ,तब वो आपके बैकग्राउंड को मैनेज करेगा और बिना use के app को को बंद कर देगा जिससे की आपकी मोबाइल की बैटरी जयादा चलेगा .

2X faster boot time:

गूगल इस अपडेट में बूट ऑफ़ टाइम पर खास धयान दिया . इस अपडेट के बाद आप के मोबाइल का बूट ऑफ़ टाइम 50% तक कम हो जायगा .अगर आपका मोबाइल अपडेट से पहले रिबूट होने के लिए 50 सेकंड लेता था तोह अब 20 – 25 सेकंड ही लेगा .इसका टेस्ट Nexus 5X पर किया गया है .

New emoji:

इस अपडेट के बाद आपको बहुत सारे नए एमोजी मिलेंगे और पुराने एमोजी को भी अपडेट कर दिया गया है .

 

1 thought on “Android Oreo Latest Features in Hindi”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *