blog par traffic badhane ke 5 tips & tricks

Blog Par Traffic Badhane Ke 5 Tips Tricks

 

अगर आप अछे writer है और blogging के बारे मे सोंच रहे है!

तो सबसे पहले आप एक unique topic सोचिए जिसके बारे में आप अछे से जानते हो और फिर आप अपना फ्री  blog create करे ,क्यूंकि blogging एक अच्छा तरीका है पैसा कमाने का content को लिख कर . आप अपने  blog पर हमेसा high quality content लिखे और धयान रखे आप वही content लिखे जो पब्लिक पढ़ना  चाहता हो. आप अपने blog पर रेगुलर high quality contet post करे जिसे रीडर्स आपके blog पर attractive हो और  इसे आपकी blog की ट्रैफिक बढ़ेगी .
इसी तरह कुछ most effective tips दिए है जिससे आपके blog पर traffic increase होगी :-

  1. Hamesa good quality post likhe

आप हमेसा अपने blog पर high quality और useful content लिखे . इससे आपके blog की  readership बढ़ेगी . धयान रखे की आप regular new और meaning full topic लेकर आये अपने  readers के लिए और डेली पब्लिश करे , इससे आपके रीडर्स को आपके ऊपर विष्वासबना रहेगा .यहि  नहीं ,अगर आप डेली नए interesting content लिखा करते है तो ये आपके blog को seo friendly बनाने में सहायता करता है .

  1. Search engine optimization (seo)

अगर आप प्लान कर रहे है blog से पैसा कमाने का तो आप पहले  sure कर ले की आपका साईट  seo technique पर पूरी तरह से काम कर रहा है . क्यूंकि seo हमारे blog पर हित के संख्या को  increase करता है , इससे आपकी blog search engine में जयादा दिखाई देता है . बहूत सारे  ब्लॉगर इसके importance को जानते है . कुछ ब्लॉगर seo के लिए पैसे खर्च करते है  पर उसकी जरुरत नहीं  होती क्यूंकि seo फ्री में भी अच्छा काम करता है . गूगल हमें फ्री टूल्स provide करता है गूगल अद्वोर्ड्स जिसके मदद से हम specific keyword खोज सकते है अपने post को seo ranking में  improve करने के लिए .

  1. Blog comments ka use kare

blog कमेंट एक अच्छा रास्ता है अपने blog की  ट्रैफिक इनक्रीस करने के लिए .

पहली बात : सबसे पहले आप उन लोगो के comments का रिप्लाई कीजिये जो आपके website पर  comments करते है , इससे रीडर्स की आपके blog के प्रति  जागरूकता बढ़ेगी और वो बार बार  आना चाहेंगे आपके blog पर .

दूसरी बात : आप दुसरे ब्लोग्गेर्स के blog पर कमेंट करे , जिसे आपके blog पर वहा से नए  traffic आएगी . जब आप दुसरे के blog पर comment करे तो वहा पर अपने blog की लिंक छोरें अगर आपका  comment कोई पढ़ता है और उसे अच्छा लगता है तो वो आपके  उस लिंक पर क्लिक कर के आपके blog पर visit करे . इसीलिए ये important हो जाता है की आप दुसरे के blog पर  comment लिखे ताकि रीडर्स आपके blog पर विजिट करे .

  1. Apne blog ko attractive banaye

आप अपने blog के लिए एक अच्छा theme चुनिए जो हर सिस्टम पर काम करे और मोबाइल फ्रेंडली  हो . बहुत सारे blogger  wordpress premium theme के लिए पैसा देते है पर आपको इसके जरुरत  नहीं है . क्यूंकि  wordpress  पर हजारो फ्री high quality theme है आप उनमे से जो चाहे वो इनस्टॉल कर के इस्तेमाल कर सकते है  . अपने blog को attractive बनाने के लिए इमेज का इस्तेमाल करे . आप हर content में उसके मुताबिक इमेज लगा सकते है . जिससे आपकी content भी attractive लगेगा . Image इस्तेमाल करने से पहले उसे compress कर ले क्यूंकि high quality की image अपलोड करने से आपके blog की लोडिंग slow हो जाएगी जिससे seo ranking me फर्क पड़ेगा  .

  1. Use rss feed

Rss feed लोगो को आपके blog पर बुलाने एक अच्छा तरीका है . सबसे पहले अपने पर एक  rss feed बटन सेट करे और लोगो को signup करने के लिए कहे . जिससे की आपके blog पर क्या हो रहा है  उसे वो अपडेट रहेंगे .

Blogging online पैसा कमाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है .मगर  सर्तये है की आप रेगुलर high quality content डालते रहे अपने topic टॉपिक के मुताबिक . जिससे नए  रीडर्स आकर्षित हो . इसे आपकी ट्रैफिक इनक्रीस होगी , और आपका इनकम भी generate होगा .

 

 

 

10 thoughts on “Blog Par Traffic Badhane Ke 5 Tips Tricks”

  1. Pingback: Youtube रेड क्या है / What is Youtube red in Hindi? - HINDI DIGITAL

  2. Pingback: What is Blog in Hindi/Blog Kya Hai? - HINDI DIGITAL

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *