blog par traffic badhane ke tips

Blog Par Traffic Badhane Ke Tips

Blog Ki Traffic Badhane Ke Tips Aur Tricks

आज मै आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा की आप एक अछे ब्लॉगर कैसे बन सकते है . मैंने कुछ टिप्स दिया जिसके मदद से आप एक अच्छा ब्लॉगर बन सकते है .

हर रोज लाखो लोग blog स्टार्ट करते है मगर हर कोई सक्सेस नहीं होता .क्यूंकि अगर आप एक ब्लॉगर बनाना चाहते है तो आपको कुछ रूल एंड रेगुलेशन का पालन करना होगा जिसके मदद से आप एक अच्छा सक्सेस फुल ब्लॉगर बन सकते है .

इसी के बारे में मैंने आपसे कुछ टिप्स शेयर किया है जिसके मदद से आप एक सक्सेसफुल ब्लॉगर बन सकते है .

Blog Ki Traffic Badhane Ke Tips Aur Tricks

SEO (Search Engine Optimization ) :

blog par traffic badhane ke tips  सक्सेसफुल ब्लॉगर बनाने के लिस्ट में मैंने SEO को पहला स्थान दिया है . क्यूंकि seo का सबसे जयादा रोल है आपके blog लाइफ को सक्सेस बनाने का.

SEO क्या है ?

seo  एक  ऐसी  Technique  है  जो  आपके  blog  को  Search Engine  के  रिजल्ट  में  दिखने  में मदद करता है किसी Particular Keyword पर .

SEO  करने से आपके  पेज रैंक सुधरती है जिससे वो जयादा visible होता है Search Engine में. इससे आपके पेज जयादा देखा जाता है और आपकी Organic ट्रैफिक बढ़ता है .

 

SEO दो टाइप्स के होते है. जिसके इस्तेमाल से आप अपने blog की रैंक सुधर सकते है .

 

  • on- page seo
  • of- page seo

 

  • Content Quality :

    आप अपने blog में हमेसा हाई quality content ही लिखे . इससे आपका content और भी attractive होगा और ऑडियंस को पढ़ने में भी अच्छा लगेगा .

 

 Content लिखते समय आप एक बात का हमेसा धयान रखे की आपका content meaningful हो और आप     आसान सब्दो का इस्तेमाल करे जिसे पढने वालो को आसानी से समझ में आ जाए .

 

जब भी आप content लिखते है तो उसे कम्पलीट detail में एक्सप्लेन करे ताकि पढ़ने वालो को साड़ी जानकारी यहि पर मिल जाए और वो किसी और blog पर न जाए .

Social Media Marketing :

blog par traffic badhane ke tips

  •  सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है आपके blog को सक्सेस के रास्ते पर ले जाने के लिए . अगर आप एक सक्सेसफुल ब्लॉगर बनना चाहते है तो इसका use करे .

कुछ popular सोशल sites ये है :Facebook, Twitter,गूगल+, Instragram, Youtube etc.

आप जब भी कोई पोस्ट blog पर डालते है तो उसे सोशल sites पर भी शेयर करे . इससे आपके पेज को जयादा लोग देखेंगे और उन्हें अच्छा लगेगा तो आपके blog पर भी आयेगे जिससे की आपकी एअर्निंग बढ़ जाएगी . जितने लोग आपके पेज को देंखेंगे उतना ही जयादा आपकी एअर्निंग होगी .

आप डेली अपने सोशल sites के अकाउंट पर अपने पोस्ट के रिलेटेड शेयर करे ताकि आपकी ऑडियंस बनी रहे .

  • Niche Blogging :

    आप अपने blog पर हमेसा निचे ब्लॉग्गिंग ही करे . आप जिस लिया अपना blog बनाया है उसी टॉपिक पर ही लिखे .

इससे आपके blog पर बाउंस रेट कम होता है .जिससे सीधा फायदा आपके blog को होता है .बाउंस रेट कम रहने से आपके blog की ranking increase होती है जिससे की आपका पेज जयादा visible होता है

search engine में.

निचे ब्लॉग्गिंग का एक और फायदा ये है की अगर आप एक ही टॉपिक पर ब्लॉग्गिंग कर रहे है तो search engine को जल्दी समझ में आ जाता है की ये blog किस चीज से रिलेटेड है और वो जयादा traffic को ट्रान्सफर करता है आपके blog पर . जिससे की आपकी एअर्निंग भी बढ़ जाती है .

Google analytics and Webmaster tool :

blog par traffic badhane ke tips  गूगल अनाल्यिटिक और वेबमास्टर टूल दोनों ही गूगल की फ्री to use टूल है . आप इन दोनों टूल की मदद से ये जान सकते है की आपका blog कैसा काम कर रहा है . अगर आपके blog में कोई फाल्ट होगा तो आप इसके मदद से जान सकते है जिसके बाद आप उसे सुधार भी सकते है .

आप गूगल analytics के मदद से जान सकते है की आपकी website या blog किस टॉपिक पर रैंक कर रहा है.

गूगल analytics आपको ये भी बताता है की आपकी blog पर कहा से ट्रैफिक आ रही है . आपके किस टॉपिक को जयादा देखा जा रहा है .

 

7 thoughts on “Blog Par Traffic Badhane Ke Tips”

  1. This is the correct weblog for anybody who desires to seek out out about this topic. You realize so much its almost exhausting to argue with you (not that I actually would want…HaHa). You positively put a new spin on a topic thats been written about for years. Great stuff, simply nice!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *